प्रधानमंत्री पोलिंग बूथ पर रोड शो कर रहे हैं, चुनाव आयोग आंखें मूंदे बैठा है : सुरजेवाला

प्रधानमंत्री पोलिंग बूथ पर रोड शो कर रहे हैं, चुनाव आयोग आंखें मूंदे बैठा है : सुरजेवाला

Posted by

 

गुजरात विधानसभा चुनाव में अपना वोट डालने के बाद प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर भी हमला बोला है।

गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान अपना वोट डालने के बाद आचार संहिता के कथित उल्लंघन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस के निशाने पर आ गए हैं। पार्टी ने कहा कि वोट डालने के बाद जिस तरह प्रधानमंत्री वापस गए वह किसी रोड शो की तरह था। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग सरकार की कठपुतली बन गया है और उसने संविधान को ताक पर रख दिया है।

 

गुजरात चुनाव के दूसरे चरण में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के राणिप बूथ पर वोट डालने पहुंचे थे। वे एक आम नागरिक की तरह कतार में लगे और अपना नंबर आने के बाद वोट डाला। इसके बाद वे बाहर निकले तो सड़क के दोनों ओर उन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ खड़ी हो गई। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी गाड़ी में बैठने के बजाय उसके दरवाजे पर खड़े हो गए और वापसी के दौरान सड़क के दोनों तरफ खड़े लोगों का अभिवादन करते रहे।

कांग्रेस ने इसे आचार संहिता का खुला उल्लंघन बताते हुए चुनाव आयोग को निशाने पर लिया है। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि चुनाव आयोग सब देखकर भी आंखें मूंदे हुए है। उनका यह भी कहना था कि गुजरात में भाजपा की डूबती नाव को अब आयोग का ही सहारा है। इससे पहले पार्टी नेता अशोक गहलोत ने भी कहा था कि गुजरात चुनाव को लेकर चुनाव आयोग शुरू से ही पीएमओ के दबाव में काम कर रहा है।