बाहुबली के ‘कटप्पा’ यानी सत्यराज के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट – पढ़ें पूरा मामला

बाहुबली के ‘कटप्पा’ यानी सत्यराज के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट – पढ़ें पूरा मामला

Posted by

उदगमंडलम: हाल ही मैं रिलीज़ हुई हिंदी फिल्म बाहुबली में कटप्पा का किरदार निभाने वाले एक्टर सत्यराज के खिलाफ कोर्ट ने गैर-जमानती वारंट जारी किया है। इस वारंट का बाहुबली फिल्म से कोई सम्बन्ध नहीं है, बल्कि एक आपत्तिजनक वक्तव्य को सिलसिले मैं जारी हुआ है। कोर्ट ने ये वारंट साउथ के आठ अन्य अभिनेताओं के खिलाफ भी जारी किया है। बताया जा रहा है कि ये वारंट कोर्ट में पेश न होने की वजह से जारी किया गया है। अभिनेताओं के खिलाफ मानहानि की शिकायत 2009 के समय की है, जब अभिनेताओं सत्यराज, सूर्या, चेरान, विजयकुमार, सरतकुमार, विवेक, श्रीप्रिया और अरुण विजयकुमार ने कथित तौर पर पत्रकारों के खिलाफ मानहानिकारक बयान दिया था।

याचिका के मुताबिक, याचिककर्ता रोजारियो मारिया सूसई ने इन सभी अभिनेताओं के खिलाफ अक्टूबर 2009 में मानहानि का मुकदमा दायर किया था। हालांकि सभी आठों अभिनेताओं ने आदेश के खिलाफ मद्रास हाईकोर्ट की शरण ली है, इनमें से किसी ने भी इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

 

न्यायिक मजिस्ट्रेट सेंतिल कुमार राजावेलु वारंट जारी करने के बाद अदालत ने मामले पर अगली सुनवाई की तारीख 17 जून को निर्धारित कर दी. जिन आठ अभिनेताओं के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया उनमें सूर्या, सत्यराज और चेरान शामिल हैं. इनके अतिरिक्त पांच अन्य के खिलाफ भी गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए हैं।