कश्मीर भारत का हिस्सा था, है और रहेगा- फारूक अब्दुल्ला

कश्मीर भारत का हिस्सा था, है और रहेगा- फारूक अब्दुल्ला

Posted by

श्रीनगर.फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि कश्मीर भारत का हिस्सा था, है और रहेगा। जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम ने कहा कि दुनिया की कोई ताकत कश्मीर को भारत से अलग नहीं कर सकती। बता दें कि शनिवार को अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कांफ्रेंस के विधायक अकबर लोन ने विधानसभा में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए थे। अब्दुल्ला लोन की इसी हरकत पर टिप्पणी कर रहे थे।

– फारूक ने लोन के बयान पर कहा- यह उनकी निजी राय है। पार्टी का इससे कोई वास्ता नहीं।
– उन्होंने कहा- कश्मीर भारत का हिस्सा है और ये हमेशा भारत का ही रहेगा। दुनिया की कोई भी ताकत इसे भारत से अलग नहीं कर सकती।

क्या किया था अकबर लोन ने?

– शनिवार को जम्मू-कश्मीर के सुंजवां आर्मी कैंप पर हमले के दौरान ही असेंबली की कार्यवाही भी चल रही थी। बीजेपी ने रोहिंग्या मुसलमानों का मुद्दा उठाया। साथ ही पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए।
– बीजेपी विधायकों के विरोध में नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक अकबर लोन ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। विधानसभा के बाहर जब लोन से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “हां ये सच है कि मैंने नारे लगाए। ये मेरा निजी मामला है। मुझे नहीं लगता कि इससे किसी को दिक्कत होगी।”

सुंजवां आर्मी कैंप हमले में 5 जवान शहीद

– शनिवार कोे सेना की वर्दी में आए आतंकियों ने सुंजवां आर्मी कैंप पर हमला कर दिया था। आतंकी जूनियर कमीशंड ऑफिसर्स के फैमिली क्वार्टरों में भी घुस गए थे। हमले में 5 जवान शहीद हुए थे। रविवार तक सेना ने 4 आतंकियों को मार गिराया था