राष्ट्रपति भवन में PM मोदी ने हंसते हुए किया राहुल गांधी का स्वागत

राष्ट्रपति भवन में PM मोदी ने हंसते हुए किया राहुल गांधी का स्वागत

Posted by

नई दिल्ली. रिपब्लिक डे परेड के बाद शुक्रवार को ASEAN लीडर्स एट होम सेरेमनी के लिए राष्ट्रपति भवन पहुंचे। उनके साथ उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे। सेरेमनी में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन और लालकृष्ण अडवाणी सहित कई बीजेपी नेताओं ने हिस्सा लिया। साथ ही विपक्ष के भी कई बड़े नेता भी एट होम में मौजूद रहे। प्रोग्राम में मोदी कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी से हंसते हुए बातचीत करते दिखाई दिए

 

कोविंद ने किया ASEAN लीडर्स का स्वागत

– राष्ट्रपति भवन में आसियान लीडर्स प्रधानमंत्री मोदी और उपराष्ट्रपति नायडू के साथ पहुंचे, जहां राष्ट्रपति कोविंद ने उनका स्वागत किया।
– इस मौके पर ASEAN लीडर्स ने राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी के साथ राष्ट्रपति भवन में फोटो भी खिंचवाईं।

केजरीवाल-शीला दीक्षित भी पहुंचे

– सेरेमनी में पीएम मोदी और एक्स-पीएम मनमोहन सिंह की भी मुलाकात हुई। उनके साथ शीला दीक्षित भी मौजूद थीं। मोदी ने नमस्कार कर मनमोहन सिंह का अभिवादन किया।
– इसके अलावा सेरेमनी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल मोदी से कुछ दूर खड़े दिखाई दिए।

मुगल गार्डन में हुई सेरेमनी

– इस बार एट होम सेरेमनी राष्ट्रपति भवन के मुगल गार्डन पर रखी गई। पिछले साल भारी बारिश के चलते मुगल गार्डन खराब हो गया था, जिसकी वजह से गेस्ट्स को दरबार और अशोका हॉल में बिठाया गया था।

क्या होती है एट होम सेरेमनी

– रिपब्लिक डे परेड के बाद प्रेसिडेंट की ओर से 26 जनवरी की शाम को चीफ गेस्ट को धन्यवाद देने के लिए एट होम सेरेमनी होती है। इसे थैंक्स गिविंग भी कहा जाता है।
– पीएम, वाइस प्रेसिडेंट के अलवा सरकार और विपक्ष के बड़े नेताओं को भी इसमें बुलाया जाता है