राष्ट्रपति चुनाव: भाजपा के पास कोई उम्मीदवार नहीं, कांग्रेस से नाम पूछ रही

राष्ट्रपति चुनाव: भाजपा के पास कोई उम्मीदवार नहीं, कांग्रेस से नाम पूछ रही

Posted by

नई दिल्ली।देश के नए राष्ट्रपति के चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी कर दी है। इस अधिसूचना के अनुसार, राष्ट्रपति पद के लिए 28 जून तक नामांकन किए जा सकते हैं। इसी को लेकर शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। दोनों पक्षों में करीब आधा घंटे तक बातचीत हुई। संवाददाताओं को बैठक की जानकारी देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि भाजपा के पास राष्ट्रपति पद के लिए कोई उम्मीदवार नहीं है।

 

 

संवाददाताओं से बात करते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सोनिया गांधी से मुलाकात के दौरान भाजपा नेता राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए कोई नाम नहीं रख सके, जिस पर सहमति बन सके। आजाद ने कहा कि भाजपा नेताओं ने उम्मीदवारों के नाम रखने के बजाय कांग्रेस से उम्मीदवारों के नामों के बारे में पूछा।

 

भाजपा के एक शीर्ष नेता का कहना है कि वैसे तो हमें इस चुनाव के लिए बहुमत पहले से ही हासिल है। लेकिन हमारी कोशिश है कि राष्ट्रपति जैसे संवैधानिक प्रमुख के पद के लिए अगर सभी साथ आएं तो यह देश के लिए अच्छा होगा। साथ ही उनका मानना है कि एक बार इस चुनाव के लिए बहुमत का पक्का भरोसा होते ही उम्मीदवार का नाम सामने आएगा। वह कहते हैं कि यही तो वक्त है जब राष्ट्रपति भवन में हमारी विचारधारा का व्यक्ति बैठ सकेगा। इस मौके को हम अपने हाथ से क्यों जाने दें।