कांग्रेस ने खट्टर सरकार को बताया युवा विरोधी सरकार

कांग्रेस ने खट्टर सरकार को बताया युवा विरोधी सरकार

Posted by

कैथल, 21 जनवरी

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुदीप सुरजेवाला ने खट्टर सरकार को युवाओं के लिए हानिकारक  सरकार बताते हुए कहा कि इस खट्टर सरकार के 3 साल से ऊपर के कार्यकाल मेंभाजपा ने पेपर लीक मामले में सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पिछले तीन साल में एक ही, दो नहीं बल्कि 14 पेपर लीक हुए हैं जो इस प्रदेश के युवाओं के दिलों पर जोरदार वार है। सुदीप सुरजेवाला आज मॉडल टाउन स्थित जैन स्थानक में युवा नेता रजत मित्तल, दीपक गर्ग और हैप्पी बंसल द्वारा आयोजित युवा मिलन कार्यक्रम में बत्तौर मुख्यातिथि पहुँचकर युवाओं को संबोधित कर रहे थे।कार्यक्रम का मंच संचालन युवा नेता हैप्पी बंसल ने किया।

बत्तौर मुख्यातिथि सुदीप सुरजेवाला ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में कहा था कि दसवीं वबारहवीं के विद्यार्थियों को लैपटॉप देंगे, एडिड कॉलेज को सरकारी कॉलेज में कनवर्ट कर देंगे, कॉलेज,पॉलिटेक्निक में पढऩे वाले बच्चों की फीस का खर्च पूरा करने के लिए उनको पढ़ाई के साथ रोजगार देंगे, दो विश्वविद्यालयों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनाएंगे, छह हजार से नौ हजार रुपये तक बेरोजगारी भत्ता देंगे, हर घर से एक रोजगार, दस लाख से एक करोड़ रुपये तक का ऋणदेंगे, प्राइवेट उद्योगों में प्रदेश के युवाओं के लिए 25प्रतिशत आरक्षण तक का वायदा किया था। लेकिन आज सरकार का मात्र सवा से डेढ़ साल का समय बचा है लेकिन सरकार ने युवा पीढ़ी पर अत्याचार के अलावा कुछ नहीं किया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर उन्होंने अपने कार्यकाल में मात्र 7,886 युवाओं को नौकरी दी है जबकि सच्चाई यह है कि उन्होंने 40 हजार से ज्यादायुवाओं की नौकरियां छीन ली हैं। प्रदेश के 90 प्रतिशत सरकारी कॉलेज प्रिंसिपल और प्राध्यापकों की कमी से जुझ रहे हैं और यही हाल स्कूलों व विश्वविद्यालयों के हैं।

 

सुरजेवाला ने कहा कि खट्टर सरकार ने अपनी घोषणाएं तो दूर चार साल बीत जाने के बावजूद प्रदेश के युवाओं और बेरोजगारों से अपने किए गए वायदे भी पूरे नहीं किएहैं और प्रदेश का युवा आज ठगा महसूस कर रहा है।

 

युवाओं से सीधे संवाद स्थापित करते हुए सुदीप सुरजेवाला ने कहा कि देश में 70 प्रतिशत आबादी 40साल से कम की है और यह युवा आबादी देश के लिए बहुत बड़ा वरदान साबित हो सकती है बशर्ते इनकी प्रतिभा का सही दिशा में सही इस्तेमाल हो। यदि इन युवाओं को रोजगार और सही दिशा नहीं मिलेगी तो यही ताकत सबसे बड़ी कमजोरी में बदल सकती है। उन्होंने कहा कि सरकार की जिम्मेदारी है कि इन युवाओं को योग्यता के अनुसार सही काम दें ताकि वे स्वाभिमान के साथ सही दिशा में देश को विकसित बनाने की दिशा में कार्य कर सकें। इससे न सिर्फ युवा अपराध से दूर जाएगा बल्कि देश व समाज बड़ी ताकत के तौर पर उभरेगा।

युवाओं ने मुख्यातिथि सुदीप सुरजेवाला को स्मृति चिन्ह भी भेंट किया। इस अवसर पर राजेश जागलान,रामनिवास मित्तल, मुकेश जैन, सुरजीत बैनीवाल, दीक्षित गर्ग, युवाहल्काध्यक्ष गौरव मित्तल पाडला, दुर्गेश गर्ग, पियूष मितल, हन्नी मितल, आशीष गोयल, निखिल मितल, प्रशांत मितल, कर्ण गर्ग, युगल गोयल, चतर सिंह, मोजी राम, नरेंद्र ढांडा, कृष्ण शर्मा, हरीश मुखीजा, दीपक चठ्ठा, शुभम बंसल, नवीन सैन, मुनीश खेत्रपाल, बलजीत कुंडू,राजेन्द्र शर्मा बलवन्ती व अन्य युवा साथी मौजूद रहे।