रुचिर मोदी को झटका, कांग्रेस के सीपी जोशी बने आरसीए के अध्यक्ष

रुचिर मोदी को झटका, कांग्रेस के सीपी जोशी बने आरसीए के अध्यक्ष

Posted by

जयपुर। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के सोमवार को हुए चुनावों में कांग्रेस के डॉ. सीपी जोशी ने आईपीएल के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी के पुत्र रूचिर मोदी को झटका देते हुए दूसरी बार अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया है।

 

राजस्थान क्रिकेट अकादमी परिसर में शुक्रवार को हुई मतगणना में डॉ. सीपी जोशी को 19 मत मिले, जबकि रूचिर मोदी को 14 मत ही मिले। डॉ. सीपी जोशी 2009 से 2014 तक आरसीए के अध्यक्ष रहे है। ललित मोदी ने 2015 में हुए चुनावों में डॉ. जोशी को हरा दिया था।

 

 

जोशी की इस जीत से आईपीएल के पूर्व चेयरमेन और आरसीए के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी खेमे को करारा झटका लगा है। दरअसल, सीपी जोशी का सीधा मुकाबला ललित मोदी के बेटे रुचिर मोदी से था। 22 वर्षीय रुचिर मोदी तमाम जोड़ तोड़ के बावजूद अपने पिता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके और चुनाव हार गए।

 

 

इससे पहले जस्टिस ज्ञानसुधा मिश्र और चुनाव अधिकारी एके पांडे की देखरेख में दोपहर करीब 12 बजे मतपत्रों की गणना शुरू की गई। सवाई मानसिंह स्टेडियम स्थित आरसीए एकेडमी में हुई। मतगणना के दौरान जोशी गुट के समर्थक मोदी समर्थकों की तुलना में ज्यादा दिखाई दिए। परिणाम सामने आने के बाद अब आरसीए के नए अध्यक्ष को लेकर करीब डेढ़ माह से चल रहा सस्पेंस भी खत्म हो गया।

 

 

बता दें कि लोढ़ा समिति की सिफारिशों के अनुसार गत सोमवार को हुए चुनाव में 6 पदों के लिए 12 प्रत्याशी मैदान में थे। इस मतदान के लिए 33 जिला संघों के सचिवों ने भाग लिया था। इन चुनावों में दोनों गुटों की ओर से क्रॉस वोटिंग भी हुई।