अमेठी: भाजपा रैली से पहले राहुल गांधी को झटका, जिला महसचिव ने दिया इस्तीफा

अमेठी: भाजपा रैली से पहले राहुल गांधी को झटका, जिला महसचिव ने दिया इस्तीफा

Posted by

अमेठी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के करीब छह माह बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष व अमेठी सांसद राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर थे। अमेठी को लेकर राजनीती बहुत गरमा गई हैं। अमेठी में राहुल की तीन दिवसीय रैली के बाद अब अमेठी में बीजेपी की रैली से होने वाली हैं। भाजपा रैली से पहले राहुल गांधी को जोरदार झटका लगा हैं। कांग्रेस के जिला महासचिव जंग बहादुर सिंह कांग्रेस के महासचिव पद और कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। क्षेत्र में उनकी एक लोकप्रिय नेता के रूप में पहचाने जाते हैं। सूत्रों की मुतबिक आगामी 10 अक्तूबर को वो भाजपा का दामन थाम सकते हैं।

जंग बहादुर सिंह गौरीगंज विधानसभा से विधायक रह चुके है. जो गांधी परिवार के करीबियों में से एक हैं।

फिलहाल इस्तीफे की पीछे की वजह साफ नहीं। पार्टी बदलने के पीछे उनकी अपनी राजनितिक मंशा भी हो सकती हैं। या पार्टी में उनकी वर्चष्व भी हो सकता हैं।
ये भी हो सकती हैं कि जंग बहादुर सिंह पार्टी की नीतियों से वो काफी दिनों से खुश नहीं चल रहे थे।

काफी समय से था अमेठी को इंतजार-

पिछले करीब छह महीनों से राहुल न ही अमेठी आए हैं और न ही अपने भाषणों में अमेठी का जिक्र किया है। ऐसे में उनके लोकसभा क्षेत्र में ये बात तेजी से फैल रही है कि राहुल अमेठी से इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे। माना जा रहा है कि राहुल गांधी कांग्रेस के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष हो सकते हैं, ऐसे में वे सोनिया गांधी की रायबरेली सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि, प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने ऐसी किसी भी बात से साफ इनकार किया है। लेकिन, सूत्रों की मानें तो जल्द इस पर मुहर लग जाएगी। बीते दिनों जब राहुल गांधी यूपी आए तो उन्होंने अमेठी जाने की बजाय लखनऊ में लोगों से बात की और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के दफ्तर में जाकर हाईवे के लिए जमीन अधिग्रहण को लेकर किसानों की समस्या बताई, फिर वे लखनऊ से ही वापस दिल्ली लौट गए।