पीएम भटकाना चाहते है मुद्दे, पर राहुल गांधी ने 5 मिनट में पलटवार कर मोदी को धमकाया

पीएम भटकाना चाहते है मुद्दे, पर राहुल गांधी ने 5 मिनट में पलटवार कर मोदी को धमकाया

Posted by

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसद में भाषण के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पलटवार करते हुए जोरदार हमला किया है। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी लोकसभा में अपने भाषण के दौरान राफेल डील पर कुछ नही बोले। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने लोकसभा में 1 घंटे से ज्यादा बोले, लेकिन राफेल डील पर एक शब्द भी नहीं कहा। उन्होंने कहा कि इस डील में कुछ ना कुछ तो गलत जरूर हुआ है।

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने लोकसभा में कैंपेन स्पीच की और कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार को खत्म करने की बात कही थी, लेकिन जो लोग भ्रष्टाचार कर रहे हैं पीएम मोदी उनको ही बचा रहे हैं। इस दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी से तीन सवाल पूछे।

राहुल ने पूछा आपने (पीएम मोदी) राफेल डील बदली या नहीं?, राफेल का सौदा कितने में किया?, क्या आपने सुरक्षा मामलों की कैबिनेट से मंजूरी ली? राहुल गांधी ने कहा कि पीएम ने देश को एक साल में 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। किसानों की मदद के बारे में मोदी जी सिर्फ बंबू और मधुमक्खी की बात करते हैं।

राहुल ने कहा कि देश के सामने तीन-चार मुद्दे हैं। किसानों को कैसा भविष्य मिलेगा? युवाओं को रोजगार कैसे मिलेगा? राफेल डील में चोरी हुई है… हां या ना? उन्होंने कहा कि हमारे तीन सवाल है जिसका जवाब देना चाहिए। राहुल ने पूछा आपने (पीएम मोदी) राफेल डील बदली या नहीं?, क्या आपने सुरक्षा मामलों की कैबिनेट से मंजूरी ली?, राफेल का सौदा कितने में किया?

उन्होंने कहा कि पहली बार रक्षामंत्री जी कह रही हैं कि हम इस डील के बारे में देश को नहीं बताएंगे, ये एक सीक्रेट डील है। उन्होंने कहा कि यह सबसे बड़ी डील हुई है। पीएम ने एक घंटा तक भाषण दिया, लेकिन इस मामले पर एक शब्द नहीं बोला। उन्होंने कहा कि यह एयरफोर्स का मामला है। हम सिर्फ सवाल पूछ रहे हैं आप जवाब दीजिए।