बीजेपी नेताओं ने अपने ही सीएम के इस्‍तीफे की मांग, भेजी अमित शाह को चिट्‌ठी

बीजेपी नेताओं ने अपने ही सीएम के इस्‍तीफे की मांग, भेजी अमित शाह को चिट्‌ठी

Posted by

राजस्‍थान उपचुनाव में मिली हार के बाद भाजपा ओबीसी सेले के नेता-कार्यकर्ताओं ने मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे का इस्‍तीफा मांगते हुए भाजपा राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष को पत्र लिखा है.

राजस्‍थान में दो लाेकसभा और एक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा को मिली करारी शिकस्‍त के बाद राजस्‍थान बीजेपी में मतभेद पैदा हो गए हैं. पार्टी नेताओं ने बीजेपी नेता अौर राजस्‍थान की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे के इस्‍तीफे की मांग की है. बीजेपी नेताओं ने पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह को पत्र भेजकर राजस्‍थान का नेतृत्‍च बदलने की मांग की है.कोटा ओबीसी सेल के भाजपा अध्‍यक्ष अशोक चौधरी ने अमित शाह को एक चिट्‌ठी भेजी है. जिसमें उन्‍होंने कहा है कि राजस्‍थान उपचुनावों में मिली हार से भाजपा के कार्यकर्ताओं में राज्‍य नेतृत्‍व के लिए असंतोष पैदा हो गया है. पार्टी कार्यकर्ता वसुंधरा राजे के नेतृत्‍व में काम करना नहीं चाहते हैं. लोगों के मन में पार्टी के प्रति गहरा आक्रोश पैदा हो रहा है. लिहाजा मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे इस्‍तीफा दें.

 

इससे पहले 1 फरवरी को अजमेर, अलवर लोकसभा और मांडलगढ़ विधानसभा उपचुनाव में जीत से उत्साहित कांग्रेस ने भी सीएम वसुंधरा से इस्तीफे की मांग की थी. कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने अपने बयान में कहा था कि सीएम वसुंधरा राजे को उपचुनाव में हार के बाद नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए

 

.राजस्थान में सत्ता का सेमीफाइनल कहे जाने वाले इन उपचुनावों में सत्ताधारी बीजेपी को तीनों सीटों पर हार के बाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा था कि जनता का फैसला आंखों पर है. उन्होंने कहा, ‘चार साल पहले हमने जनता की सेवा का जो प्रण लिया उसे पूरा करने में हमने कोई कसर नहीं छोड़ी. हम राजस्थान के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं’. कार्यकर्ताओं, प्रत्याशियों और नेताओं का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि अब हमें और कड़ी मेहनत करने की जरूरत है.