सचिन पायलट बोले- भाजपा शासन से मुक्त हो जाएगा राजस्थान

सचिन पायलट बोले- भाजपा शासन से मुक्त हो जाएगा राजस्थान

Posted by

नई दिल्ली।राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में प्रदेश भाजपा शासन मुक्त हो जाएगा।जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में प्रदेश भाजपा शासन मुक्त हो जाएगा।

पायलट ने यहां मिडिया से कहा कि प्रदेश के विभिन्न स्थानीय निकाय चुनावों में कांग्रेस को मिली सफलता इसका प्रमाण है कि राज्य में भाजपा से जनता का मोह भंग हो गया है और अब उसकी उलटी गिनती शुरू हो गर्इ है।

उन्होंने कहा कि बाड़मेर में हुये चुनाव परिणामों की घोषणा अभी नही हुर्इ है लेकिन प्रांरभिक सूचना के अनुसार वहां भी कांग्रेस बहुमत हासिल कर चुकी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी नेताओं ने वर्ष 2018 में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों में राजस्थान को भाजपा शासन से मुक्त कराने का सकंल्प लिया है और इसमें पार्टी पूरी तरह से सफल होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अलग अलग स्थानों पर हुर्इ निकायों के चुनाव परिणाम के आधार पर राज्य की भाजपा सरकार शासन करने का अपना नैतिक अधिकार खो चुकी है। उन्होंने कहा कि महंगार्इ, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था किसान आत्महत्या आदि ऐसे कई मुद्दे है जिसमें सरकार लोगों को राहत देने में नाकाम रही है। भाजपा के कांग्रेस मुक्त की तर्ज पर राजस्थान को भाजपा मुक्त करने के संबंध में अपने बयान पर उन्होंने स्पष्ट किया कि कांग्रेस प्रदेश से भाजपा नही बल्कि भाजपा के शासन को मुक्त करने की बात कही है। उन्होने कहा कि कांग्रेस सदैव मजबूत विपक्ष चाहती है और प्रजातंत्र में सत्ता और विपक्ष दोनों की अपनी भूमिका है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का देश में मजबूत जनाधार है और भाजपा कभी भी इसे समाप्त करने में सफल नही होगी। कांग्रेस की किसान न्याय पदयात्रा तीन अक्टूबर सेकिसानों के पूर्ण कर्ज माफी और पांच सूत्री मांगों को लेकर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी आगामी तीन अक्टूबर से किसान न्याय पदयात्रा शुरू करेगी।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि चार दिवसीय इस पद यात्रा की शुरूआत हाडौती संभाग के बारां से होगी तथा मुख्यमंत्री के क्षेत्र झालावाड़ में समाप्त होगी। उन्होंने कहा कि लगभग एक सौ किलोमीटर इस पदयात्रा में प्रतिदिन 25 से 30 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी और रात्रि पडाव गांवाें में