मिताली राज को गिफ्ट में मिली ब्रैंड न्यू कार – देखे तस्वीरें

मिताली राज को गिफ्ट में मिली ब्रैंड न्यू कार – देखे तस्वीरें

Posted by

नई दिल्ली। महिला विश्वकप के फाइनल में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज समेत पूरी टीम पर इनामों की बरसात जारी है। पीएम मोदी ने खुद इन खिलाड़ियों से मुलाकात कर इनकी तारीफ की तो आज हैदराबाद के एक बिजनेसमैन ने मिताली राज को एक चमचमाती ब्रैंड न्यू बीएमडब्ल्यू कार गिफ्ट की है।

इससे पहले 2007 में भी चामुंडेश्र नाथ ने मिताली के शानदार प्रदर्शन पर शेर्वोल कार गिफ्ट किया था। इसकी चाभी सचिन तेंदुलकर ने मिताली को सौंपी थी। बीसीसीआई भी इन बेटियों को सम्मानित करने जा रहा है। बोर्ड ने महिला क्रिकेट टीम की प्रत्येक खिलाड़ी को 50-50 लाख रुपए इनाम के तौर पर देने का फैसला किया है।

 

खबर है कि भारतीय रेलवे भी महिला खिलाड़ियों को सम्मानित करेगा और सभी खिलाड़ियों का प्रमोशन करेगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तेलंगाना सरकार ने भी मिताली राज को एक करोड़ रुपए नकद पुरस्कार और एक प्लाट देने की घोषणा की है।

 

बता दें कि मिताली के नाम इंटरनेरशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का कीर्तिमान हासिल है। साथ ही वे इस फॉर्मेट में 6000 से ज्यादा रन बनाने वाली पहली महिला क्रिकेटर भी बन गर्इ है। आर्इसीसीसी महिला विश्व कप में मिताली ने जैसे ही ऑस्टेलिया के खिलाफ 34वां रन बनाया वे महिला वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाली बल्लेबाज बन गर्इं। वहीं मैच से पहले 6000 रन बनाने के लिए उन्हें 41 रन की जरूरत थी जो कि उन्होंने क्रिस्टीन बीम्स की गेंद पर छक्का जड़कर पूरी कर ली।