ASIA CUP 2017: 4-0 से पाकिस्तान को हरा भारत पहुँचा फाइनल में

ASIA CUP 2017: 4-0 से पाकिस्तान को हरा भारत पहुँचा फाइनल में

Posted by

एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह हराया। 4-0 की शानदार जीत के साथ भारत ने फाइनल में जगह बना ली है। बारिश के चलते मैच करीब डेढ़ घंटे की देरी से शुरू हुआ। हाफ टाइम तक स्कोर 0-0 था। भारत की ओर से मैच का पहला गोल दागा गया।

पाकिस्तान शुरू से काफी आक्रामक होकर खेल रहा थे, लेकिन फिलहाल दोनों टीमें पहले गोल के लिए जूझ रही थी। भारत एक बार अनलकी रहा जब हरमनप्रीत का ड्रैग फ्लिक गोल पोस्ट में जाते-जाते रह गया।भारत अगर ये मैच जीतता है तो फाइनल में पहुंचेगा ही, लेकिन अगर ड्रॉ भी करा लेता है तो फाइनल में उसकी जगह पक्की हो जाएगी। वहीं पाकिस्तान के लिए एक और हार के साथ इस टूर्नामेंट के दरवाजे बंद हो सकते हैं।

एशिया कप हॉकी में हालिया फॉर्म और दबदबे को देखते हुए टूर्नामेंट की टॉप रैंकिंग की भारतीय टीम 13वीं रैंकिंग पर काबिज पाकिस्तान के खिलाफ प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत किया।

हाल के दिनों में भारत ने पाकिस्तान पर पूरी तरह दबदबा बनाया है और मनप्रीत सिंह की अगुआई वाली टीम इस पड़ोसी देश पर अपनी मजबूत पकड़ जारी रखना चाहेगी।

दोनों टीमें इससे पहले टूर्नामेंट में पूल-ए के मुकाबले में आमन-सामने हुई थीं, जहां भारत ने पाकिस्तान को 3-1 से शिकस्त दी थी। दूसरे राउंड की बात करें तो भारत सुपर-4 के अपने पहले मैच में कोरिया के खिलाफ 1-1 के ड्रॉ को छोड़कर टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में रही है। उसके लिए खिलाड़ियों ने कुछ खूबसूरत मैदानी गोल किए।भारत सुपर-4 चरण में एक जीत और एक ड्रॉ से चार अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर है, जिसके बाद मलेशिया (तीन अंक), कोरिया (दो अंक) और पाकिस्तान (एक अंक) मौजूद हैं। भारतीय टीम अब शनिवार को ड्रॉ भी हासिल कर लेती है तो वह रविवार को होने वाले फाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित करने में सफल रहेगी, क्योंकि उसका गोल अंतर किसी अन्य टीम से कहीं बेहतर है।