ये अहंकारी सरकार का विनाशकारी बजट है  – अखिलेश यादव

ये अहंकारी सरकार का विनाशकारी बजट है – अखिलेश यादव

Posted by

नई दिल्ली, केंद्र सरकार ने आज अपना चौथा बजट पेश कर दिया है। इस बजट को गरीबों, किसानों और छोटे तथा मध्यम उद्योगों के लिए सौगात बताया जा रहा है। मगर इसपर तीखी प्रतिक्रियाओं का दौर भी शुरू हो चुका है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसे विनाशकारी बजट बताया है।

सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर बजट के बारे में लिखा कि, गरीब-किसान-मजदूर को निराशा, बेरोजगार युवाओं को हताशा; कारोबारियों, महिलाओं, नौकरीपेशा और आम लोगों के मुँह पर तमाचा।

ये जनता की परेशानियों की अनदेखी करने वाली अहंकारी सरकार का विनाशकारी बजट है। आख़री बजट में भी भाजपा ने दिखा दिया कि वो केवल अमीरों की हिमायती है। अब जनता जवाब देगी।

गरीब-किसान-मजदूर को निराशा; बेरोजगार युवाओं को हताशा; कारोबारियों, महिलाओं, नौकरीपेशा और आम लोगों के मुँह पर तमाचा. ये जनता की परेशानियों की अनदेखी करने वाली अहंकारी सरकार का विनाशकारी बजट है. आख़री बजट में भी भाजपा ने दिखा दिया कि वो केवल अमीरों की हिमायती है. अब जनता जवाब देगी.

 

वहीँ प्रधानमंत्री ने बजट की तारीफ करते हुए कहा कि, गरीब, किसान और मध्यम वर्ग की समस्या दूर करने की आशा जताई है।  ये बजट  किसानों को ध्यान में रखकर योजना बनाई जा रही है।

बजट से किसान की आमदनी बढ़ेगी और उनकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। देश में अलग-अलग जिलों में पैदा होने वाले कृषि उत्पादों के लिए स्टोरेज, प्रोसेसिंग, मार्केटिंग के लिए योजना विकसित करने का कदम अत्यंत सराहनीय है।